ICC World Cup 2019: Kohli-led India aim to extend unbeaten streak with win against struggling Windies

202

ICC World Cup 2019: Kohli-led India aim to extend unbeaten streak with a win against struggling Windies

भारत आज चल रहे विश्व कप में अपनी नाबाद लकीर के साथ जारी रखने का लक्ष्य रखेगा जब उसका सामना आज ओल्ड ट्रैफर्ड में कम आत्मविश्वास वाली वेस्टइंडीज टीम से होगा। अपने पहले तीन विश्व कप खेलों में कमांडिंग प्रदर्शन के साथ आने के बाद, मेन इन ब्लू को अपने आखिरी गेम में चल रहे टूर्नामेंट की चौथी जीत हासिल करने के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ कड़ी मेहनत करनी पड़ी।
मोहम्मद शमी की हैट-ट्रिक पर सवार होकर, भारत ने पिछले शनिवार को साउथम्पटन में सुस्त रोज बाउल के विकेट के नीचे-बराबर कुल का सफलतापूर्वक बचाव किया। विंडीज के खिलाफ, शमी को प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाए रखने की संभावना है क्योंकि भारत को भुवनेश्वर कुमार के खेलने की संभावना नहीं है, जिन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दरकिनार कर दिया गया था।


ICC World Cup 2019: Kohli-led India aim to extend unbeaten streak with a win against struggling Windies


शीर्ष क्रम ने सभी चार पूर्ण मैचों में प्रदर्शन किया है और भारतीय टीम की ताकत रही है। हालांकि, मध्यक्रम अफगानिस्तान के खिलाफ थोड़ा टेढ़ा नजर आया और विराट कोहली एम.एस. धोनी, केदार जाधव, और विजय शंकर खांचे में उतरने और विंडीज की आक्रमणकारी गेंदबाजी के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए।
पांच मैचों में से नौ अंकों के साथ, भारत आराम से शीर्ष चार में तैनात है और उसे सेमीफाइनल में अपनी जगह बुक करने के लिए शेष चार मैचों में से दो जीत की आवश्यकता है।
दूसरी ओर, वेस्टइंडीज मैच में न्यूजीलैंड के लिए पांच रन से हारने वाली हार के लिए जरूरी है। टूर्नामेंट में अब तक जेसन होल्डर की अगुवाई वाला पक्ष काफी असंगत रहा है। उनके पास कार्लोस ब्रैथवेट और शेल्डन कॉटरेल जैसे व्यक्तियों की प्रतिभा के क्षण हैं, लेकिन उनके पास जो कमी है वह टीम का प्रदर्शन है।
कैरेबियाई टीम एक टीम के रूप में सामूहिक रूप से प्रदर्शन करने में असमर्थ रही है, जिसके परिणामस्वरूप वे वर्तमान में छह मैचों में तीन अंकों के साथ आठवें स्थान पर तैनात हैं। उन्होंने अपने पिछले छह मैचों में से चार को खो दिया है (एक परिणाम में समाप्त हुआ) और एक जीत के लिए बेताब हैं।


भारत के खिलाफ खेल में एक और चिंता उनके स्टार हार्ड-ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की अनुपस्थिति है, जिन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट के साथ टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है।
अगर उन्हें एक सूचित भारतीय टीम को हराना है और प्रतियोगिता में खुद को जिंदा रखना है तो उन्हें पूरे प्रदर्शन के साथ बाहर आना होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here