प्यार क्या है और क्यों होता है – What Is Love

241

प्यार क्या है और क्यों होता है – What Is Love

 

प्यार क्या है और क्यों होता है – What Is Love वैसे तो अगर यह। सवाल। किसी प्यार करने वाले से भी पूछा जाए कि प्यार क्या होता है और क्यों होता है तो शायद ही। वह इसका आंसर दे पाएगा लेकिन आज हम आपको इस लेख में यह बताने वाले हैं कि आख़िर प्यार होता क्यों है। पहले इसके बारे में थोड़ी सी बात करते हैं।

एक प्यार करने वाले से पूछा गया कि प्यार कैसे होता है और क्या होता है तो कैसा रंग होता है तो उसने जवाब दिया के? प्यार एक गेहूं। की तरह है जो बंद है। अगर उसको। पीस तो उजाला। पानी के साथ गूंद। लो तो। लचीला। हो जाएगा और इसमें जितनी शक्कर डालो इतना ही मीठा होता जाएगा। वैसे ही। प्यार के कुछ अलग अलग तरीके भी हैं जिनको अलग अलग तरीके से। लोग निभाते हैं।

जब आप इन से प्रेम करना। चाहेंगे तो आपको सबसे पहले। मानो या मानना मानो। उसकी आंखों से शुरुआत होती है फिर होठों। और फिर दिल में आकर बस जाते हैं और सबसे मजेदार बात यह है कि आपको कब प्यार हो जाता है कहीं पता ही नहीं चलता है। प्यार। का कोई रंग नहीं होता है और प्यार को कोई समझ नहीं सकता। यह वह। दिल की आवाज है जो कि खुद अपने लिए किसी को चुनती है।

प्यार किस उम्र मैं करना चाहिए

यह बताते हैं कि। जिस भी इंसान को एक बार प्यार हो जाता है तो उसको कुछ और नहीं सिर्फ दुनिया में प्यार ही नजर आता है और वह नफरत को भी प्यार में बदलने के लिए प्यारी प्यारी बातें करता है। और वही बात आती है कि उसका सच्चे प्यार में अगर दिल टूट जाता है तो उसको। अच्छी बातें भी बुरी लगने लगती है। और बात-बात पर गुस्सा आना शुरू हो जाता है।

शायद ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि। प्यार जिंदगी में एक ही बार होता है। लेकिन हां जो पहला प्यार होता है वह हमारी लाइफ का। सबसे। कीमती प्यार होता है जिसको हम कभी भुला नहीं पाते। ऐसे में अगर हम। किसी और से प्यार करने लग जाते हैं तो यकीन मानिए उसका ध्यान भी आपको जरूर आता है जिसने आपका दिल तोड़ा है

वैसे तो कुछ लोग कहते हैं कि। प्यार। करना सही नहीं है लेकिन मैं यहां पर यही कहूंगा के प्यार करना बिल्कुल सही है और एक जाइज। उमर में। प्यार करना ही सही लेकिन। यह उम्र। कब होती है और किस हद तक हमको प्यार होता है? तो हम आपको बताएं यह उम्र हमारी। 18 से 25 की। उम्र में हमको प्यार होता है।

प्यार या Career

अब मैं आपको यही कहना चाहूंगा कि आप इस उम्र में अपने करियर पर ध्यान देकर बाद में प्यार पर डिपेंड रहे ककि जब आपके पास आपका कैरियर होगा। तो आपको। भरपूर प्यार भी मिलेगा और। उस प्यार में कोई दिक्कत भी नहीं आती प्यार एक बहुत ही बेहतरीन तरीका है अपने से दूसरे को जोड़ना जिससे कि हम अपने दिल की बातें शेयर करते हैं और हम को पता चलता है कि हमारे साथ भी कोई है जो हमें प्यार करता है वैसे तो हमारे परिवार में बहुत लोग होते हैं जो हम को प्यार करते हैं लेकिन हर एक को एक ना एक दिन प्यार होता है और उसको निभाना भी पड़ता है। चाहे तो शादी के बाद या फिर शादी से पहले। तो आप। समझ गए। कि प्यार क्या होता है

हम सब जानते है प्यार जानबूझकर नहीं किया जाता यह तो बस हो जाता है..मैं कभी भी Girlfriend Boyfriend की कहानी से सहमत नहीं हूँ ..प्यार वह होता है जिस के साथ आप पूरी ज़िंदगी बिताने को तैयार हो वो कैसा भी हो उसके साथ रहने का वादा कर सके प्यार मैं आप को बस उसके साथ जीने मरने को लगने लगे तभी उसको सच्चा प्यार कहते है जब आपको यह लगने लगे की एहि मेरा सच्चा प्यार है अब बस सब कुछ इसकी खुसी के लिए करना चाहते है

 

अक्सर लोग Girlfriend Boyfriend बनाते है और दो चार साल या उस से कम समय में छोड़ देते है.इसलिए प्यार वह है जिसके साथ आपकी सोच और प्यार करने का अंदाज मैच कर जाये और आप अपना पूरा जीवन उसके साथ बिताने को तैयार हो..

प्यार एक लगाव भी है आप उस व्यक्ति से हमेशा जुड़े रहने का Promise करते है जिससे आप सच्चा प्यार करते है
प्यार जो परिवार में होता है माँ बेटे के बीच पिता-बेटे के बीच भाई -बहन के बीच भाई भाई के बीच जीजा साले साली रिस्तेदार और भी रिश्ते जिनसे आपको लागब है बस बही आपको सच्चा प्यार हो सकता है एक बात और प्यार कभी अकेले से नहीं होता है एक कदम वो बढ़ाते है तो २ कदम आपको भी उनके साथ चलन होगा यही से आपके सच्चे प्यार की शुरू बात होती है

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here